ICICI Bank Share : आईसीआईसीआई बैंक और आईटीसी के शेयर में करना निवेश हो सकता है फायदेमंद, जानें राय


ICICI Bank & ITC Share : जेएम फाइनेंशियल सर्विसेज के डेरिवेटिव रिसर्च के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अक्षय भागवत ने सोमवार को कहा कि प्रौद्योगिकी क्षेत्र में जारी तेजी जारी रह सकती है। स्टॉक-विशिष्ट मोर्चे पर, बाज़ार विशेषज्ञ ने दिन के लिए अपनी शीर्ष पसंदों में से एक के रूप में आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड(ICIC BANK &ITC LTD) को चुना। भागवत ने बिजनेस टुडे टीवी को बताया, "शेयर अल्पकालिक उलटफेर कर रहा है। आईसीआईसीआई के लिए 990 रुपये समर्थन आधार होगा। और, काउंटर पर अपेक्षित लक्ष्य 1,030-1,040 रुपये होगा। (ICIC Bank And ITC) " आईसीआईसीआई बैंक के शेयर आखिरी बार 0.13 फीसदी की गिरावट के साथ 1,002.50 रुपये पर कारोबार करते देखे गए।

विश्लेषक ने जो दूसरा स्टॉक सुझाया वह आईटीसी लिमिटेड था। भागवत ने कहा, "कोई भी आईटीसी के शेयरों को मौजूदा कीमत पर 480 रुपये के लक्ष्य मूल्य पर खरीद सकता है। स्टॉप लॉस 465 रुपये पर रखें।" आईटीसी 0.14 फीसदी बढ़कर 467.25 रुपये पर था.

 इस बीच, भारतीय इक्विटी बेंचमार्क आज शुरुआती सौदों में तेजी से बढ़कर अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गए। प्रौद्योगिकी और बैंकिंग शेयरों में बढ़त से उछाल को समर्थन मिला। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी तेजी रही।

 विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने पिछले सत्र के दौरान शुद्ध आधार पर 340.05 करोड़ रुपये के भारतीय शेयर बेचे, जबकि घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) ने 2,911.19 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

 एनएसई द्वारा संकलित 15 सेक्टर गेजों में से 13 आज हरे निशान में कारोबार कर रहे थे। उप-सूचकांक निफ्टी आईटी और निफ्टी बैंक क्रमशः 3.01 प्रतिशत और 0.47 प्रतिशत की वृद्धि के साथ एनएसई प्लेटफॉर्म से बेहतर प्रदर्शन कर रहे थे।

स्टॉक-विशिष्ट मोर्चे पर, विप्रो लिमिटेड निफ्टी पैक में शीर्ष पर रही क्योंकि स्टॉक 10.72 प्रतिशत उछलकर 515.35 रुपये पर कारोबार कर रहा था। टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, एलटीआईमाइंडट्री और इंफोसिस में 5.12 फीसदी तक की तेजी आई।

 इसके विपरीत, एचडीएफसी लाइफ, आयशर मोटर्स, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, बजाज फाइनेंस और एसबीआई लाइफ शीर्ष पर रहे।

 समग्र बाजार का दायरा मजबूत था क्योंकि बीएसई पर 2,240 शेयर आगे बढ़ रहे थे जबकि 862 शेयर गिर रहे थे।

ICICI Bank & ITC :  टुडे केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए शेयर बाजार समाचार प्रदान करता है और इसे निवेश सलाह के रूप में नहीं समझा जाना चाहिए। पाठकों को कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले एक योग्य वित्तीय सलाहकार से परामर्श करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।)
Previous Post Next Post



ध्यान दें : यहाँ प्रकाशित आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें या आपमे रिस्क पर निर्णय लें। शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड निवेश वित्तीय जोखिमों के अधीन है।



फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT