Cryptocurrency Price Today : बिटकॉइन $40,000 से नीचे गिर गया, ईटीएफ लॉन्च के बाद से सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया


Cryptocurrency Price Today : दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टो टोकन बिटकॉइन के 11 जनवरी को 11 स्पॉट बिटकॉइन एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) के लॉन्च के बाद पहली बार 40,000 डॉलर से नीचे गिरने के बाद मंगलवार को क्रिप्टोकरेंसी बाजार (Cryptocurrency Price Today) लाल रंग में कारोबार कर रहे थे।

बड़े पैमाने पर तेजी के बाद क्रिप्टो बाजार (Cryptocurrency Price Today) में स्वस्थ गिरावट देखी जा रही है। बिटकॉइन, जो ईटीएफ उत्साह के कारण लगभग 50,000 डॉलर तक पहुंच गया था, मुख्य रूप से बिटकॉइन ईटीएफ (Cryptocurrency Price Today) में भारी निकासी के कारण ठंडा होने के संकेत दे रहा है। बाययूकॉइन के सीईओ शिवम ठकराल ने कहा, हम अधिक स्थिर बिटकॉइन देख सकते हैं क्योंकि ईटीएफ अपना एयूएम बढ़ाते हैं (Cryptocurrency Price Today) और दुनिया की सबसे बड़ी डिजिटल संपत्ति को बड़े पैमाने पर अपनाते हैं। मंगलवार के कारोबार में, पिछले 24 घंटों में वैश्विक क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप 2.74% गिरकर लगभग 1.57 ट्रिलियन डॉलर हो गया।

सुबह 12.14 बजे, बिटकॉइन 3% गिरकर $39,998 पर कारोबार कर रहा था, जबकि एथेरियम 3.6% गिरकर $2,344 पर था। जबकि लोकप्रिय altcoins, जैसे कि एवलांच और चानिलिंक, (Cryptocurrency Price Today) प्रत्येक में 6% से अधिक की गिरावट आई। लाइटकॉइन, इंटरनेट कंप्यूटर, पोलकाडॉट, डॉगकॉइन और सोलाना में 4-5% की गिरावट आई। बीएनबी और एक्सआरपी में भी 2% से अधिक की गिरावट आई।

कॉइनस्विच मार्केट डेस्क ने कहा, "कई दिनों के साइडवेज ट्रेडिंग के बाद, बीटीसी 50 दिनों में पहली बार $40k के निशान से नीचे गिर गया क्योंकि बुल्स समर्थन रेखा को बनाए रखने में विफल रहे।" बाज़ार आमतौर (Cryptocurrency Price Today) पर तभी ऊपर जाते हैं जब बाज़ार में पर्याप्त डर होता है और ऐसा लगता है कि लोग अब डरने लगे हैं। बुल्स की जल्द वापसी के लिए बीटीसी (Cryptocurrency Price Today) को $32k के निशान से ऊपर रहना चाहिए," यह कहा।

मड्रेक्स के सीईओ एडुल पटेल ने कहा, "वर्तमान समर्थन $39,500 पर है, जबकि प्रतिरोध स्तर $40,700 पर है, इसके बाद $42,700 पर है। बिटकॉइन (Cryptocurrency Price Today) के लिए स्थिरता को फिर से स्थापित करने और संभावित पुनर्प्राप्ति के संकेत दिखाने के लिए इन प्रतिरोध बिंदुओं पर काबू पाना (Cryptocurrency Price Today) आवश्यक है।" गियोटस के सीईओ विक्रम सुब्बुराज ने कहा, "हम बाजार में शॉर्ट्स को खत्म करने के लिए अगले कुछ दिनों में बढ़ोतरी (Cryptocurrency Price Today) की उम्मीद करते हैं। हालांकि, समग्र भावना से संकेत मिलता है कि यह बिटकॉइन को 44,000 डॉलर के पार ले जाने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं हो सकता है।"
Previous Post Next Post



ध्यान दें : यहाँ प्रकाशित आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें या आपमे रिस्क पर निर्णय लें। शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड निवेश वित्तीय जोखिमों के अधीन है।



फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT