YES Bank Share Price News : यस बैंक का शेयर धड़ाम, क्या Share Market ने दिया इन्वेस्टमेंट का संकेत


YES Bank Share Price News : मुनाफावसूली के बीच यस बैंक के शेयर सोमवार को एनएसई पर इंट्राडे (Share Market) कारोबार में लगभग 11% गिरकर 28.05 रुपये के दिन के निचले स्तर पर आ गए, जिसमें पिछले चार कारोबारी सत्रों में लगभग 40% की तेजी देखी गई थी। निजी ऋणदाता में हिस्सेदारी खरीदने (Share Market) के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा एचडीएफसी बैंक को मंजूरी देने और भारतीय स्टेट बैंक द्वारा कंपनी में हिस्सेदारी बेचने से इनकार करने के बाद स्टॉक (Share Market) में जोरदार तेजी रही है।

कल सुबह 11 बजे (13 फरवरी) के आसपास एनएसई पर लगभग 32 करोड़ शेयरों (Share Market) में बदलाव के साथ मूल्य कार्रवाई को मजबूत वॉल्यूम कार्रवाई का समर्थन मिला। मीडिया रिपोर्टों पर गुरुवार को थोड़ी गिरावट (Share Market) के बाद कि एसबीआई ब्लॉक डील के माध्यम से हिस्सेदारी बेचकर (Share Market) निजी ऋणदाता में आंशिक मुनाफा कमाने पर विचार कर रहा था, एसबीआई द्वारा ऐसे किसी भी कदम से इनकार करने के बाद शुक्रवार को यस बैंक के शेयर 4.6% बढ़कर 31.40 रुपये पर पहुंच गए। गुरुवार को जारी एक स्पष्टीकरण में, राज्य ऋणदाता ने रिपोर्ट को "तथ्यात्मक रूप से गलत" बताया।

स्टॉक की हालिया रैली को (Share Market) भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) द्वारा एचडीएफसी बैंक को बैंक की भुगतान की गई शेयर पूंजी या वोटिंग (Share Market) अधिकार का 9.50% तक प्राप्त करने की मंजूरी मिल गई है। शुक्रवार को यस बैंक के शेयर 32.85 रुपये के 52-सप्ताह के नए शिखर पर पहुंच गए। आरबीआई (Share Market) ने उपर्युक्त अनुमोदन प्रदान करते समय यह भी बताया है कि यदि एचडीएफसी बैंक उक्त आरबीआई सूचना पत्र की तारीख से 1 वर्ष की अवधि के भीतर प्रमुख शेयरधारिता (Share Market) हासिल करने में विफल रहता है, तो अनुमोदन रद्द कर दिया जाएगा।

मंगलवार को एचडीएफसी बैंक (Share Market) की हिस्सेदारी खरीदने की खबर आने के बाद से स्टॉक में 40% की बढ़ोतरी हुई है (Share Market) और यह ओवरबॉट जोन में पहुंच गया है। ट्रेंडलाइन डेटा से पता चलता है कि इसका आरएसआई और एमएफआई क्रमशः 78 और 81 अंक के करीब है। यह अपने 50-दिवसीय और 200-दिवसीय सरल चलती औसत (एसएमए) से भी ऊपर (Share Market) कारोबार कर रहा है। यस बैंक पिछले हफ्ते एक प्रमुख लाभकर्ता था, लगभग 32% की वृद्धि के साथ, लंबी अवधि के संकेतक स्टॉक के लिए सकारात्मक हो गए हैं, इसलिए जोखिम लेने की क्षमता (Share Market) वाले लोगों को स्टॉक को बनाए रखना चाहिए, जबकि अन्य शेयर न होने की स्थिति में मुनाफावसूली कर सकते हैं। एंजेल वन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष-इक्विटी, कमोडिटी (Share Market) और करेंसी, अमर देव सिंह ने निवेशकों को सलाह दी है कि 32 अंक से ऊपर बने रहें।

यस बैंक ने दिसंबर 2023 को समाप्त (Share Market) तिमाही के लिए मुनाफे में मजबूत वृद्धि दर्ज की, जिसका मुनाफा साल-दर-साल (YoY) चार गुना से अधिक बढ़कर 231 करोड़ रुपये हो गया। शुद्ध ब्याज आय, अर्जित ब्याज और खर्च किए गए ब्याज (Share Market) के बीच का अंतर, सालाना आधार पर 2.4% बढ़कर 2,017 करोड़ रुपये हो गया।

कैसे करें Share Market में Invest -

अगर आप चाहते हैं शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना तो यह बेहद ही आसान है और कुछ ऐप (Apps) इसे और भी आसान बना रहे हैं। फिलहाल AngelOne App शेयर मार्केट (Share Market) में इन्वेस्ट करने के लिए बेहतर ऐप सबित हो रहा है और इसके माध्यम से आप आसानी से शेयर मार्केट (Share Market) में इन्वेस्ट कर सकते हैं यानी कि शेयर खरीद (Buy Share) और बेच (Sell Share) सकते हैं। नीचे हम इस ऐप का लिंक दे रहे हैं आप चाहे तो डाउनलोड कर अपना अकाउंट बनाकर शेयर मार्केट में इन्वेस्ट (Invest In Share Market) कर सकते हैं। इस बात का ध्यान रखना है कि अकाउंट बनाने के साथ ही आपको कुछ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करना होता है जो बेहद ही आसान है। शेयर मार्केट में इन्वेस्ट (Invest In Share Market) करना है जोखिम भरा हो सकता है और जो भी कदम आप उठाने जा रहे हैं वह आप अपने जोखिम पर ही उठाएंगे। नीचे दिए गए लिंक से AngelOne App डाउनलोड करने पर आपको ₹14000 तक का फ्री में फायदा मिल जाएगा जिसे आप Share Market में Invest कर सकते हैं।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा ₹14000 तक)

Earn Money Online App : एक विशेष बात जिसका रखें ध्यान -

अगर आप चाहते हैं कि आपको मुफ्त में ₹14000 या इससे अधिक का फायदा हो तो ऐप में रजिस्टर करने के बाद आपको अपनी KYC को पूरा करना होगा। KYC पूरा करने के तत्काल बाद आपको ₹14000 या इससे अधिक का फायदा मिलेगा। KYC करने के लिए आपको अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड चाहिए होगा।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा ₹14000 तक)


वैसे आप इस ऐप के साथ अपना इन्वेस्टमेंट (Invest in Share Market) जरूर करें और शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना आजकल हर किसी के लिए आसान है। इन्वेस्टमेंट (Investment) अपने रिस्क पर करें लेकिन हम आपको यही सलाह देंगे कि बढ़ती दुनिया के साथ आप भी कदम से कदम मिलाकर जरूर चलिए।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा ₹14000 तक)
Previous Post Next Post



ध्यान दें : यहाँ प्रकाशित आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें या आपमे रिस्क पर निर्णय लें। शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड निवेश वित्तीय जोखिमों के अधीन है।



फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT