Share Market : ये 7 शेयर खरीदने की सलाह, बनाएंगे Share Market से आपको करोड़पति


Share Market Best Shares To Buy For Huge Profit : हाल ही में भारत का बजट पेश किया गया है और इस अअंतरिम बजट के बाद ही तमाम प्रकार के शेयर मार्केट (Share Market) से जुड़ी घटनाओं में उतार-चढ़ाव के मामले सामने आने शुरू हुए हैं। इसी बीच हम लगातार आपको अपडेट दे रहे हैं कि कौन से शेयर आपको बेहतर फायदा दे सकते हैं और कौन से शेयर (Share Market) आपको नुकसान पहुंचाने की ओर बढ़ सकते हैं। हम आपके लिए कुछ चुनिंदा साथ शेयर लाए हैं जो शेयर मार्केट (Share Market) में लगातार फायदा पहुंचाने का काम कर सकते हैं। आइये देते हैं पूरी अपडेट...

अदानी इंटरप्राइजेज|सीएमपी: 3,153 रुपये (Adani Enterprises | CMP: Rs 3,153)

कैंटर फिट्जगेराल्ड ने 4,369 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ खरीदने की सलाह दी है।

शीर्ष अदालत द्वारा कंपनी (Share Market) को हरी झंडी मिलने के बाद अदाणी समूह की प्रमुख कंपनी ने निवेशकों का विश्वास हासिल करना शुरू कर दिया है। विशेषज्ञों का सुझाव है कि मौजूदा स्तर पर जोखिम-इनाम निवेशकों (Share Market) के पक्ष में है और कंपनी भारत में ऊर्जा संसाधन लाने के लिए सबसे विश्वसनीय है (- इसका श्रेय देने की आवश्यकता है)। इसका वर्तमान मूल्यांकन (Share Market) मुख्य रूप से तीन मुख्य खंडों अर्थात् हवाई अड्डों, सड़कों और इसके नए ऊर्जा पारिस्थितिकी तंत्र द्वारा संचालित है। पिछले तीन महीनों में अदानी एंटरप्राइजेज के शेयरों (Share Market) में 43 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है।

एचडीएफसी बैंक|सीएमपी: 1,466 रुपये (HDFC Bank | CMP: Rs 1,466)

सीएलएसए ने 2,025 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ खरीदारी की सलाह दी है।

ऋणदाता के शुद्ध ब्याज मार्जिन (Share Market) पर तनाव और मेगा-विलय के बाद जमा में सुस्ती को लेकर निकट अवधि की चिंताओं के बावजूद, जनवरी में एचडीएफसी बैंक (Share Market) की तेज गिरावट ने इसके मूल्यांकन को आकर्षक बना दिया है। विश्लेषकों का कहना है कि जमा और एनआईएम पर चिंता एक समग्र उद्योग बाधा है, और एचडीएफसी बैंक (Share Market) के लिए विशिष्ट नहीं है। इसके अलावा, विश्लेषक ऋणदाता को एक दीर्घकालिक विकास कहानी के रूप में देखते हैं, जिसमें इसके विलय के कारण निकट अवधि की बाधाओं (Share Market) से निपटने की क्षमता है। एचडीएफसी बैंक ने पिछले तीन महीनों में मामूली नकारात्मक रिटर्न दिया है।

पीवीआर आईनॉक्स | सीएमपी: 1,434 रुपये (PVR Inox | CMP: Rs 1,434)

एचएसबीसी ने 2,140 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ खरीदारी की सलाह दी है।

बॉलीवुड के लिए काफी सुस्त 2022 के बाद, मल्टीप्लेक्स कंपनी (Share Market) धीरे-धीरे अपने पैरों पर वापस आ रही है। विश्लेषकों को सुरंग के अंत में रोशनी दिखाई देती है और उनका मानना है कि CY25 में सामग्री पाइपलाइन में सुधार (Share Market) होगा। वैश्विक ब्रोकरेज फर्म एचएसबीसी ने कहा कि कारोबार के बुनियादी सिद्धांत स्थिर हो गए हैं और ज्यादातर चिंताएं क्षणिक (Share Market) हैं। एलारा सिक्योरिटीज ने कहा कि कंपनी की चिंताएं खत्म हो गई हैं, उन्होंने कहा कि मध्यम अवधि में पीवीआर-आईनॉक्स का दृष्टिकोण स्वस्थ है। पिछले तीन महीनों में (Share Market) पीवीआर आईनॉक्स में करीब 10 फीसदी की गिरावट आई है।

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस | सीएमपी: 1,432 रुपये (SBI Life Insurance | CMP: Rs 1,432)

बीएनपी पारिबा ने 2,450 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है।

जीवन बीमाकर्ता बीमा क्षेत्र में सबसे (Share Market) अच्छे दांवों में से एक है। कंपनी को मध्यम अवधि में ठोस वीएनबी मार्जिन के साथ मजबूत, उद्योग-पिटाई वाली वृद्धि की उम्मीद है, जो वित्त वर्ष 2014 (Share Market) के लिए 28 प्रतिशत के आसपास रहने की संभावना है। ब्रोकरेज फर्में भी प्रबंधन की तेजी का फायदा उठा रही हैं क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि एसबीआई लाइफ (Share Market) मार्जिन में लचीलापन दिखाएगी। सबसे अच्छी बात यह है कि पिछले तीन महीनों में स्टॉक (Share Market) का खराब प्रदर्शन रहा है, जिससे मजबूत वापसी की गुंजाइश बनी हुई है। पिछले तीन महीनों में स्टॉक में 7 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है, जो बेंचमार्क निफ्टी की 15 प्रतिशत की बढ़त से कम है।

साइएंट | सीएमपी: 1,939 रुपये (Cyient | CMP: Rs 1,939)

मॉर्गन स्टेनली ने 2,700 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ ओवरवेट कॉल की है।

कनेक्टिविटी और एयरोस्पेस (Share Market) जैसे प्रमुख क्षेत्रों में मांग की दृश्यता के बीच मॉर्गन स्टेनली के विश्लेषकों का सुझाव है कि चौथी तिमाही (Share Market) मजबूत रहेगी। पिछली तिमाहियों में, संचार में गिरावट विश्लेषकों के लिए सकारात्मक थी, जिनका मानना है कि विभिन्न कार्यक्षेत्रों के मजबूत प्रदर्शन ने दृष्टिकोण (Share Market) को आशाजनक बना दिया है। पिछले तीन महीनों में Cyient के शेयरों में 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

एशियन पेंट्स | सीएमपी: 2,929 रुपये (Asian Paints | CMP: Rs 2,929)

एचएसबीसी ने 4,020 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ खरीदारी की सलाह दी है

शानदार अक्टूबर-दिसंबर तिमाही (Share Market) के बाद, विश्लेषकों का मानना है कि विकास परिदृश्य मजबूत है और उम्मीद है कि आने वाली (Share Market) तिमाहियों में मूल्य युद्ध स्थिर हो जाएगा। एचएसबीसी का मानना है कि प्रतिस्पर्धा आधारित कीमतों की (Share Market) आशंकाएं अतिरंजित हैं। जहां तक ग्रामीण मांग का सवाल है, मानसून के साथ-साथ सरकारी खर्च में बढ़ोतरी और मुद्रास्फीति में नरमी (Share Market) से ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सकारात्मकता आने की संभावना है। एशियन पेंट्स को पिछले तीन महीनों में 0.4 फीसदी का नुकसान हुआ है।

सनटेक रियल्टी | सीएमपी: 470 रुपये (Sunteck Realty | CMP: Rs 470)

यस सिक्योरिटीज ने 586 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ खरीदारी की सलाह दी है

हाल के वर्षों में, सनटेक रियल्टी (Share Market) ने परियोजनाओं को प्राप्त करने का एक प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड प्रदर्शित किया है और अपनी निष्पादन क्षमताओं को बढ़ाया है। एक मजबूत बैलेंस शीट, मजबूत आगामी नकदी (Share Market) प्रवाह और एक समेकित बाजार प्रबंधन को 3 वर्षों में अपनी अंडर-एक्जिक्यूशन पाइपलाइन को दोगुना कर 600 बिलियन रुपये तक करने के (Share Market) बारे में आशावादी बनाता है, जिससे यह स्टॉक विश्लेषकों के बीच पसंदीदा बन जाता है। इस बीच, मौजूदा मूल्यांकन भी सनटेक रियल्टी के लिए जोखिम-इनाम को अनुकूल बनाता है, जिसमें नए प्रोजेक्ट शामिल होना (Share Market) प्रमुख विकास चालक हैं। सनटेक रियल्टी के शेयर पिछले तीन महीनों में 7 प्रतिशत ऊपर हैं।

अस्वीकरण: Finance News AUF पर निवेश विशेषज्ञों द्वारा व्यक्त किए गए विचार और निवेश युक्तियाँ उनकी अपनी हैं, न कि वेबसाइट या उसके प्रबंधन की। Finance News AUF उपयोगकर्ताओं को कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करने की सलाह देता है।

कैसे करें Share Market में Invest -

अगर आप चाहते हैं शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना तो यह बेहद ही आसान है और कुछ ऐप (Apps) इसे और भी आसान बना रहे हैं। फिलहाल AngelOne App शेयर मार्केट (Share Market) में इन्वेस्ट करने के लिए बेहतर ऐप सबित हो रहा है और इसके माध्यम से आप आसानी से शेयर मार्केट (Share Market) में इन्वेस्ट कर सकते हैं यानी कि शेयर खरीद (Buy Share) और बेच (Sell Share) सकते हैं। नीचे हम इस ऐप का लिंक दे रहे हैं आप चाहे तो डाउनलोड कर अपना अकाउंट बनाकर शेयर मार्केट में इन्वेस्ट (Invest In Share Market) कर सकते हैं। इस बात का ध्यान रखना है कि अकाउंट बनाने के साथ ही आपको कुछ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करना होता है जो बेहद ही आसान है। शेयर मार्केट में इन्वेस्ट (Invest In Share Market) करना है जोखिम भरा हो सकता है और जो भी कदम आप उठाने जा रहे हैं वह आप अपने जोखिम पर ही उठाएंगे। नीचे दिए गए लिंक से AngelOne App डाउनलोड करने पर आपको ₹3500 तक का फ्री में फायदा मिल जाएगा जिसे आप Share Market में Invest कर सकते हैं।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा ₹3500 तक)

Earn Money Online App : एक विशेष बात जिसका रखें ध्यान -

अगर आप चाहते हैं कि आपको मुफ्त में ₹3500 या इससे अधिक का फायदा हो तो ऐप में रजिस्टर करने के बाद आपको अपनी KYC को पूरा करना होगा। KYC पूरा करने के तत्काल बाद आपको ₹3000 या इससे अधिक का फायदा मिलेगा। KYC करने के लिए आपको अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड चाहिए होगा।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा ₹3500 तक)

वैसे आप इस ऐप के साथ अपना इन्वेस्टमेंट (Invest in Share Market) जरूर करें और शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना आजकल हर किसी के लिए आसान है। इन्वेस्टमेंट (Investment) अपने रिस्क पर करें लेकिन हम आपको यही सलाह देंगे कि बढ़ती दुनिया के साथ आप भी कदम से कदम मिलाकर जरूर चलिए।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा 3500 तक)
Previous Post Next Post



ध्यान दें : यहाँ प्रकाशित आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें या आपमे रिस्क पर निर्णय लें। शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड निवेश वित्तीय जोखिमों के अधीन है।



फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT