MUTUAL FUNDS : इस म्यूचुअल फंड स्कीम ने 1 लाख रुपये को 1.8 करोड़ रुपये बनाया, ऐसे करें इन्वेस्ट


MUTUAL FUNDS : म्यूचुअल फंड निवेश वह तरीका है जो आपको मिनिमम मासिक बजट में भी लाखों करोड़ों रुपये बनाने का मौका देता है। HDFC बैलेंस एडवांटेज (MUTUAL FUNDS) म्यूचुअल फंड भी उस फंड में शामिल है जिसने अपने निवेशकों को मालामाल करने का काम किया है। (MUTUAL FUNDS) फरवरी 1994 में फंड की शुरुवात हुई थी, इसके बाद से फंड 18% CAGR के साथ बढ़ा है।

(MUTUAL FUNDS) अगर सरल शब्दों में कहें तो HDFC Balanced Advantage Fund ने निवेशकों के 1 लाख रुपये को 1.58 करोड़ रुपये में बदल दिया है। (MUTUAL FUNDS) यह देश के सबसे पुराने और बड़े इक्विटी मैनेजमेंट  (MUTUAL FUNDS) म्यूचुअल फंड में से एक है। 31 दिसम्बर 2023 तक फंड का AUM 73000 करोड़ रुपये है।

HDFC बैलेंस एडवांटेज म्यूचुअल फंड एक ओपन इंडेड  (MUTUAL FUNDS) म्यूचुअल फंड स्कीम है जिसका उद्देश्य इक्विटी और डेट दोनों में निवेश कर लॉन्ग टर्म में वेल्थ क्रिएट करना है।

म्यूचुअल फंड स्ट्रेटजी (MUTUAL FUNDS STARTEGY) -

जैसा की हमने बताया (MUTUAL FUNDS) यह स्कीम डायनामिक इन्वेस्टमेंट स्ट्रेटजी अपनाता है। इक्विटी और डेट के बीच के एलोकेशन को एक्टिवली मैनेज करता है। (MUTUAL FUNDS) यह एक डायवर्शिफाई नियमों का पालन करने वाला फंड है जो भारत के ग्रोथ का फायदा उठाना अच्छे से जानती है।

कैसे करें (MUTUAL FUNDS INVEST) -

अगर आप चाहते हैं कि (MUTUAL FUNDS) मे इन्वेस्ट करें और ट्रेडिंग करके पैसे कमा पाएं तो हम आपको एक बेहतर मोबाइल ऐप के बारे में बता रहे हैं जिसके माध्यम से आप शेयर मार्केट (MUTUAL FUNDS) में अपना इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं और क्योंकि यह बेहद खास है और सुरक्षित भी है इसलिए आप अपनी ट्रेडिंग की यात्रा को इस ऐप के माध्यम से शुरू कर सकते हैं। शेयर मार्केट (MUTUAL FUNDS) शेयर खरीदने बेचने या ट्रेडिंग करने के लिए आपको एक अप की जरूरत होती है और अगर आप ऐप के माध्यम से नहीं करना चाहते तो आपको वेबसाइट पर जाकर अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर ट्रेडिंग करनी होती है और इसके लिए एक ब्रोकर की जरूरत होती है और हम आपको इस ब्रोकर और ऐप (MUTUAL FUNDS) के बारे में बता रहे हैं जहां पर आप अपना अकाउंट बनाकर और अपनी केवाईसी को पूरा करके ट्रेडिंग की शुरुआत कर सकते हैं और इस ऐप के माध्यम से आपको सब कुछ बेहद सरल तरीके से देखने को मिल जाएगा जहां पर बेहद आसान और सरल तरीके से आप ट्रेंडिंग (MUTUAL FUNDS) की शुरुआत करके अपनी ट्रेडिंग यात्रा को शुरू कर सकते हैं। इस ऐप का लिंक हम नीचे आपके साथ साझा कर रहे हैं जिस पर क्लिक करके आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं और अपना अकाउंट बनाकर केवाईसी (MUTUAL FUNDS) पूरी करने के बाद अपने ट्रेडिंग की शुरुआत कर सकते हैं।

कैसे करें Share Market या Mutual Funds में Invest -

अगर आप चाहते हैं शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना तो यह बेहद ही आसान है और कुछ ऐप (Apps) इसे और भी आसान बना रहे हैं। फिलहाल AngelOne App शेयर मार्केट (Share Market) में इन्वेस्ट करने के लिए बेहतर ऐप सबित हो रहा है और इसके माध्यम से आप आसानी से शेयर मार्केट (Share Market) में इन्वेस्ट कर सकते हैं यानी कि शेयर खरीद (Buy Share) और बेच (Sell Share) सकते हैं। नीचे हम इस ऐप का लिंक दे रहे हैं आप चाहे तो डाउनलोड कर अपना अकाउंट बनाकर शेयर मार्केट में इन्वेस्ट (Invest In Share Market) कर सकते हैं। इस बात का ध्यान रखना है कि अकाउंट बनाने के साथ ही आपको कुछ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करना होता है जो बेहद ही आसान है। शेयर मार्केट में इन्वेस्ट (Invest In Share Market) करना है जोखिम भरा हो सकता है और जो भी कदम आप उठाने जा रहे हैं वह आप अपने जोखिम पर ही उठाएंगे। नीचे दिए गए लिंक से AngelOne App डाउनलोड करने पर आपको ₹4500 तक का फ्री में फायदा मिल जाएगा जिसे आप Share Market में Invest कर सकते हैं।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा ₹4500 तक)

Earn Money Online App : एक विशेष बात जिसका रखें ध्यान -

अगर आप चाहते हैं कि आपको मुफ्त में ₹4500 या इससे अधिक का फायदा हो तो ऐप में रजिस्टर करने के बाद आपको अपनी KYC को पूरा करना होगा। KYC पूरा करने के तत्काल बाद आपको ₹4500 या इससे अधिक का फायदा मिलेगा। KYC करने के लिए आपको अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड चाहिए होगा।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा ₹4500 तक)

वैसे आप इस ऐप के साथ अपना इन्वेस्टमेंट (Invest in Share Market) जरूर करें और शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना आजकल हर किसी के लिए आसान है। इन्वेस्टमेंट (Investment) अपने रिस्क पर करें लेकिन हम आपको यही सलाह देंगे कि बढ़ती दुनिया के साथ आप भी कदम से कदम मिलाकर जरूर चलिए।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा 4500 तक)
Previous Post Next Post



ध्यान दें : यहाँ प्रकाशित आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें या आपमे रिस्क पर निर्णय लें। शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड निवेश वित्तीय जोखिमों के अधीन है।



फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT