Monday Share Market News : सोमवार को क्या रहेगी शेयर मार्केट की चाल, एक्सपर्ट ने बताया फायदे की बात


Monday Share Market Prediction : शेयर मार्केट या स्टॉक मार्केट हमेशा से ही एक रिस्की खेल रहा है लेकिन हमेशा यह ऐसे लोगों के साथ चलता है जो बुद्धिमानी से ट्रेडिंग करते हैं और शेयर मार्केट (Share Market Monday 19 February News) में अपने पैसे को इन्वेस्ट करते हैं। कभी भी शेयर मार्केट (Share Market 5th Feb News) के लिए कोई अनुमान लगा पाना यह मुश्किल ही नजर आता है लेकिन बाजार की चाल क्या हो सकती है और शेयर मार्केट (Share Market) किस करवट बैठेगा इसका थोड़ा अनुमान लगा पाना संभव हो पता है। देश में फाइनेंस को लेकर तमाम जानकार हैं और वह कुछ आंकड़ों के आधार पर और खुद के अनुभव के आधार पर यह बताते हैं कि शेयर मार्केट (Share Market) आने वाले समय में या आने वाले दिन में कहां पर जा सकता है। हमारे पास भी फाइनेंस को लेकर एक स्पेशल टीम है जो इस बारे में बात करने को उत्सुक रहती है क्योंकि आप सभी का प्रेम हमें मिलता रहता है। आई आज बात करते हैं कि सोमवार 19 फरवरी 2024 को शेयर मार्केट (Share Market) किस करवट ले सकता है...

क्या है शेयर मार्केट ताज़ा हालात (Share Market News of Nifty 50, Bank Nifty, Sensex Fin Nifty) -

सबसे पहले बात करते हैं इस संबंध में की जो हम जानकारी आपको बताएंगे क्या वह एकदम पुख्ता है तो सबसे जरूरी बात यह जान लीजिए कि शेयर मार्केट (Share Market) अनिश्चितताओं का मामला है और यह कई बार रिस्की भी हो सकता है हम आपको कोई भी शेयर खरीदने या बेचने के लिए दबाव नहीं बनाते हैं और जो भी हम आपको बातें बताते हैं वह केवल जागरूकता और एजुकेशन की दृष्टि से बताते हैं इसलिए कहीं भी निवेश करने से पहले विचार कर लें और सभी बिंदुओं की बेहतर तरीके से जांच कर लें। शेयर मार्केट (Share Market) के वर्तमान हालात की अगर बात की जाए तो निफ़्टी 50, बैंक निफ़्टी, सेंसेक्स, फिननिफ्टी एक अलग ही करवट लेते नजर आ रहे हैं और अगर उनके वर्तमान आंकड़े पर हम नजर डालें तो निफ्टी 50 - 21352.60 , बैंक निफ्टी - 44866.15 , सेंसेक्स - 70700.67 फिननिफ्टी - 20099.40 के वर्तमान आंकड़े पर है और इन सभी इंडेक्स में गिरावट ही देखने को मिली है हालांकि हमारे एक्सपर्ट जो राय दे रहे हैं वह हम नीचे आपके साथ साझा कर रहे हैं।

सोमवार को क्या रहेगा शेयर मारके का हाल (Monday Share Market Prediction) -

सोमवार (19 फरवरी 2024) को शेयर मार्केट (Share Market) कैसा होगा इसकी अगर बात करें तो हमारे एक्सपर्ट फिलहाल के लिए मार्केट को देख रहे हैं और शेयर मार्केट (Share Market) में अगर आप भी इन्वेस्टमेंट को लेकर एक तलाश कर रहे हैं सही समय की तो यह सही समय आपके लिए हो सकता है चाहे आप किसी भी प्रकार की ट्रेडिंग करते हो चाहे ऑप्शन ट्रेडिंग करते हो या फ्यूचर या सामान्य रूप से ट्रेडिंग करते हो हर तरह से आपके लिए इस समय एक अच्छा मौका है और हमारे एक्सपर्ट फिलहाल के लिए तो यही बता रहे हैं की आने वाले समय में निफ्टी 50 और बैंक निफ्टी के ऊपर जाने के अनुमान और सेंसेक्स और फिन निफ्टी के नीचे जाने के अनुमान है इसके अलावा बाजार में उतार-चढ़ाव लगातार बना रहेगा यही अपडेट हमें मिल रही है हालांकि आप अपने स्तर से चीजों को देख सकते हैं और अपने स्तर से ही निवेश इत्यादि का निर्धारण कर सकते हैं यहां हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं है क्योंकि हमेशा यहां आर्थिक रिस्क बना रहता है। सोमवार को शेयर मार्केट (Share Market) में मिला-जुला रुख देखने को मिल सकता है।

AngelOne App पर मुफ्त में मिल रहा ₹3000 तक -

अगर आप Share Market, Mutual Funds इत्यादि में इन्वेस्ट किये बिना ही पैसे कमाना चाहते हैं तो AngelOne App डाउनलोड कर सकते हैं और डाउनलोड करने के बाद उसपर अपना अकाउंट बना सकते हैं। AngelOne App डाउनलोड करने के बाद वहाँ एक एकाउंट बना कर KYC पूरी करनी होगी। KYC पूरी करने के लिए आधार कार्ड और पैन कार्ड की जरूरत होगी। जैसे ही आप अपनी KYC पूरी करेंगे आपको ₹100 से ₹15000 तक मुफ्त में मिल जाएगा। अब आप चाहें तो इस पैसे को अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं या इसे Share Market या Mutual Fund इत्यादि में Invest कर सकते हैं।

नोट : AngelOne App डाउनलोड करने के लिए लिंक नीचे दिया गया है। यह ऑफर लिंक है और इस लिंक पर क्लिक करने के बाद AngelOne App डाउनलोड करें जिससे आपको ₹3000 तक मुफ्त में मिले।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा ₹3000 तक)

कैसे करें Share Market में Invest -

अगर आप चाहते हैं शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना तो यह बेहद ही आसान है और कुछ ऐप (Apps) इसे और भी आसान बना रहे हैं। फिलहाल AngelOne App शेयर मार्केट (Share Market) में इन्वेस्ट करने के लिए बेहतर ऐप सबित हो रहा है और इसके माध्यम से आप आसानी से शेयर मार्केट (Share Market) में इन्वेस्ट कर सकते हैं यानी कि शेयर खरीद (Buy Share) और बेच (Sell Share) सकते हैं। नीचे हम इस ऐप का लिंक दे रहे हैं आप चाहे तो डाउनलोड कर अपना अकाउंट बनाकर शेयर मार्केट में इन्वेस्ट (Invest In Share Market) कर सकते हैं। इस बात का ध्यान रखना है कि अकाउंट बनाने के साथ ही आपको कुछ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करना होता है जो बेहद ही आसान है। शेयर मार्केट में इन्वेस्ट (Invest In Share Market) करना है जोखिम भरा हो सकता है और जो भी कदम आप उठाने जा रहे हैं वह आप अपने जोखिम पर ही उठाएंगे। नीचे दिए गए लिंक से AngelOne App डाउनलोड करने पर आपको ₹3000 तक का फ्री में फायदा मिल जाएगा जिसे आप Share Market में Invest कर सकते हैं।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा ₹15000 तक)

Earn Money Online App : एक विशेष बात जिसका रखें ध्यान -

अगर आप चाहते हैं कि आपको मुफ्त में ₹3000 या इससे अधिक का फायदा हो तो ऐप में रजिस्टर करने के बाद आपको अपनी KYC को पूरा करना होगा। KYC पूरा करने के तत्काल बाद आपको ₹3000 या इससे अधिक का फायदा मिलेगा। KYC करने के लिए आपको अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड चाहिए होगा।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा ₹3000 तक)

वैसे आप इस ऐप के साथ अपना इन्वेस्टमेंट (Invest in Share Market) जरूर करें और शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना आजकल हर किसी के लिए आसान है। इन्वेस्टमेंट (Investment) अपने रिस्क पर करें लेकिन हम आपको यही सलाह देंगे कि बढ़ती दुनिया के साथ आप भी कदम से कदम मिलाकर जरूर चलिए।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा 3000 तक)
Previous Post Next Post



ध्यान दें : यहाँ प्रकाशित आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें या आपमे रिस्क पर निर्णय लें। शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड निवेश वित्तीय जोखिमों के अधीन है।



फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT