Dividend Stock : हर शेयर पर मिलेगा ₹48 का डिविडेंड, हर किसी को होगा फायदा, जानें Share Market अपडेट


Dividend Stocks : स्पेशल केमिकल बनाने वाली स्मॉलकैप कंपनी Styrenix Performance Materials की तरफ से शनिवार 3 फरवरी 2024 के दिन अपने तिमाही नतीजे जारी किए जा चुके हैं। तिमाही नतीजे (Share Market) के साथ कंपनी की तरफ से अपने निवेशकों के लिए डिविडेंड के खास तोहफे (Share Market) का भी ऐलान किया गया है। फिलहाल इस कंपनी के शेयर शुक्रवार 2 फरवरी के अनुसार 1540 रुपए पर बंद हुए थे।

Styrenix Dividend Details -

बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट (Share Market) पर उपलब्ध जानकारी के आधार पर Styrenix Performance Materials कंपनी की तरफ अपने निवेशकों को 10 रुपए के फेस वाले 1 शेयर पर 48 रुपए का जबरदस्त डिविडेंड (Share Market) दिया जायेगा। कंपनी की ओर से वित्तीय वर्ष 2024 में यह दूसरा डिविडेंड होने वाला है। 

इसके अलावा कंपनी (Share Market) की तरफ से डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान भी किया जा चुका है। कंपनी ने 12 फरवरी 2024 को रिकॉर्ड डेट तय किया है। इससे पहले 22 रुपए का डिविडेंड कंपनी ने दिया गया था (Share Market) जबकि इस कंपनी का डिविडेंड यील्ड 6.75 है जिसका अर्थ है कि मात्र 10000 रुपए का निवेश करने पर आपको हर साल डिविडेंड (Share Market) के रूप में 675 रुपए मिलेंगे।

Styrenix Q3 Results Details -

कंपनी के सेल्स रेवेन्यू में सालाना (Share Market) आधार पर 13 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है और यह रेवेन्यू 485 करोड़ रुपए रहा है। जबकि प्रॉफिट में 16% की वृद्धि हुई है और यह 35 करोड़ (Share Market) रुपए रहा। पिछले साल एबिटा 51 करोड़ रुपए था जो इस बार बढ़कर 60 करोड़ रुपए तक चले गए। जबकि एबिटा मार्जिन 12 फीसदी तक पहुंच गया जो पहले 9 फीसदी था।

Styrenix Share Price History -

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन कंपनी के शेयर (Share Market) 1540 रुपए के स्तर पर गिरावट के साथ बंद हुए थे। लेकिन लंबी अवधि में इसने (Share Market) अच्छा खासा रिटर्न दिया है। 6 महीने में 34 फीसदी का रिटर्न, 1 साल में 108 फीसदी का रिटर्न दिया है। वही इस शेयर (Share Market) का 52 वीक हाई प्राइस 1602 रुपए है जबकि 52 वीक लो प्राइस 1531 रुपए है।

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें।

Previous Post Next Post



ध्यान दें : यहाँ प्रकाशित आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें या आपमे रिस्क पर निर्णय लें। शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड निवेश वित्तीय जोखिमों के अधीन है।



फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT