Multibagger Stock In Share Market : इस शेयर ने दिया मात्र 6 महीने में 5200 प्रतिशत का रिटर्न, दिग्गज ने किया इन्वेस्ट


Multibagger Stock In Share Market : बीते कुछ सालों में जिन शेयरों ने जोरदार रिटर्न देकर अपने निवेशकों को मालामाल (Share Market) बनाया है उन शेयरों की सूची में Gensol Engineering का नाम जरूर आता हैं क्योंकि पिछले 4 सालों की अवधि में इस शेयर में 5200 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के आधार पर इस शेयर (Share Market) ने मात्र 10 हजार रुपए के निवेश को 5 लाख रुपए में बदल दिया है। आइये आपको देते हैं इस शेयर (Share Market) की पूरी अपडेट...

Share Market : 6 महीने किया पैसा डबल -

वर्तमान समय में भी इस शेयर (Share Market) में तेजी देखने को मिल रही है। पिछले 1 महीने में इस शेयर ने 32 फीसदी का रिटर्न दिया है जबकि जिन निवेशकों ने इस शेयर (Share Market) में आज से 6 महीने पहले पैसे लगाए होंगे उनको अभी तक 91 फीसदी का फायदा हो चुका है। फिलहाल बीते हफ्ते के आखिरी करोबारी के दिन इसके शेयर 1109 रुपए के लेवल पर बंद हुए थे। अगर एक तरीके से देखें तो बेहद फायदेमंद यह शेयर (Share Market) रहा है।

शेयरहोल्डिंग पैटर्न की जानकारी -

यदि हम इस कंपनी के शेयरहोल्डिंग (Share Market) पैटर्न की तरफ नजर डाले तो कंपनी की 62.59% हिस्सेदारी प्रमोटर्स के पास मौजूद है जबकि पब्लिक के पास 37.41% हिस्सेदारी है। इसके अलावा स्टॉक मार्केट (Share Market) के दिग्गज निवेशक मुकुल अग्रवाल के पास इस कंपनी की 1.51% हिस्सेदारी दिसंबर 2023 तक (Share Market) मौजूद थी। वही दिसंबर तिमाही में कंपनी के EBITDA में भी 312 फीसदी का उछाल (Share Market) देखने को मिला और यह 70 करोड़ रुपए रहा था।

Share Market : जानिए क्या है कंपनी का कारोबार -

इस दमदार शेयर (Share Market) पर नज़र डालें तो इस कंपनी की तरफ से इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन सर्विसेज प्रदान की (Share Market) जाती है। साथ ही कंपनी द्वारा सोलर पावर प्लांट बनाया जाता हैं और वर्ष 2012 में इस कंपनी की स्थापना हुई थी। वर्तमान समय में इस कंपनी में 240 कर्मचारी कार्य कर रहे है और कम्पनी (Share Market) की तरफ से भारत के पुणे शहर में इलेक्ट्रिक व्हीकल का प्लांट भी लगाया गया है। थ्री व्हीलर और चार पहिया वाहनों का निर्माण भी इस कंपनी के द्वारा किया जाता है।

कैसे करें Share Market में Invest -

अगर आप चाहते हैं शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना तो यह बेहद ही आसान है और कुछ ऐप (Apps) इसे और भी आसान बना रहे हैं। फिलहाल AngelOne App शेयर मार्केट (Share Market) में इन्वेस्ट करने के लिए बेहतर ऐप सबित हो रहा है और इसके माध्यम से आप आसानी से शेयर मार्केट (Share Market) में इन्वेस्ट कर सकते हैं यानी कि शेयर खरीद (Buy Share) और बेच (Sell Share) सकते हैं। नीचे हम इस ऐप का लिंक दे रहे हैं आप चाहे तो डाउनलोड कर अपना अकाउंट बनाकर शेयर मार्केट में इन्वेस्ट (Invest In Share Market) कर सकते हैं। इस बात का ध्यान रखना है कि अकाउंट बनाने के साथ ही आपको कुछ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करना होता है जो बेहद ही आसान है। शेयर मार्केट में इन्वेस्ट (Invest In Share Market) करना है जोखिम भरा हो सकता है और जो भी कदम आप उठाने जा रहे हैं वह आप अपने जोखिम पर ही उठाएंगे। नीचे दिए गए लिंक से AngelOne App डाउनलोड करने पर आपको ₹15000 तक का फ्री में फायदा मिल जाएगा जिसे आप Share Market में Invest कर सकते हैं।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा ₹15000 तक)

Earn Money Online App : एक विशेष बात जिसका रखें ध्यान -

अगर आप चाहते हैं कि आपको मुफ्त में ₹17000 या इससे अधिक का फायदा हो तो ऐप में रजिस्टर करने के बाद आपको अपनी KYC को पूरा करना होगा। KYC पूरा करने के तत्काल बाद आपको ₹17000 या इससे अधिक का फायदा मिलेगा। KYC करने के लिए आपको अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड चाहिए होगा।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा ₹15000 तक)

वैसे आप इस ऐप के साथ अपना इन्वेस्टमेंट (Invest in Share Market) जरूर करें और शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना आजकल हर किसी के लिए आसान है। इन्वेस्टमेंट (Investment) अपने रिस्क पर करें लेकिन हम आपको यही सलाह देंगे कि बढ़ती दुनिया के साथ आप भी कदम से कदम मिलाकर जरूर चलिए।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा 15000 तक)
Previous Post Next Post



ध्यान दें : यहाँ प्रकाशित आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें या आपमे रिस्क पर निर्णय लें। शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड निवेश वित्तीय जोखिमों के अधीन है।



फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT