Share Market News Today : शेयर मार्केट में कमाई करने के लिए इन पाँच पर लगाएं दांव, मिलेगा रिटर्न


Share Market News Today : शेयर मार्केट में हर दिन उतार-चढ़ाव का माहौल रहता है और हर दिन कभी शेयर मार्केट (Share Market News Today) में उछाल देखने को मिल जाता है तो कभी-कभी यह नीचे गिर जाता है और ऐसे में शेयर मार्केट (Share Market News Today) में अपना पैसा लगाने वाले निवेशकों (Share Market News) के लिए कई बार खुशखबरी आई है और कई बार उनके पैसे भी डूब जाते हैं इसलिए शेयर मार्केट (Share Market News) में हमेशा निवेश तभी करना बेहतर होता है जब आपको शेयर मार्केट के उतार-चढ़ाव और फाइनेंशियल (Share Market News) अपडेट की अच्छी पकड़ रखते हो। फिलहाल अगर आप शेयर मार्केट से पैसे कमाने (Earn Money) की इच्छा के बारे में सोच रहे हैं और आपने अपना मन बना लिया है कि आपको शेयर मार्केट (Share Market News) में इन्वेस्टमेंट करना है तो आपको आज पांच शेयर बताने वाले हैं जो आपको निश्चित रूप से फायदे की ओर ले जाएंगे हालांकि शेयर मार्केट (Share Market News) अनिश्चितताओं की और हमेशा चलता है इसलिए हम आपको किसी भी शेयर को अपने जोखिम पर ही खरीदने की सलाह देंगे और हम आपको केवल ज्ञानवर्धक बातें बताएंगे इसके बाद आपका निर्णय होता है कि आप शेयर मार्केट (Share Market News) में अपना इन्वेस्टमेंट करते हैं या नहीं तो लिए आपको बताते हैं ऐसे पांच Shares के बारे में जो आपको फायदा दे सकता है...

1. TATA STEEL SHARE : टाटा स्टील शेयर मार्केट (Share Market News) में एक अच्छी पकड़ रखता है और टाटा कंपनी के बारे में हर किसी को पता है कि यह एक बड़ी कंपनी है जो भारत ही नहीं पूरी दुनिया में एक अलग ही छाप छोड़ती नजर आ रही है फिलहाल के लिए अगर आप इन्वेस्ट करना चाहते हैं शेयर मार्केट (Share Market News) में तो टाटा स्टील के शेयर में अपना इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं और क्योंकि यह एक बड़ी उम्दा कंपनी है और एक बड़ी कंपनी है इसलिए एक्सपर्ट भी यही राय देते हैं कि आपके पास अगर कुछ पूंजी है तो इसको टाटा स्टील के शेयर (Share Market News) में इन्वेस्ट कर दीजिए। फिलहाल के लिए इसका वर्तमान मूल्य 135 रुपए 15 पैसे है तो आपके लिए अगर एक अच्छे इन्वेस्टमेंट अवसर की बात की जाए तो आपके लिए यह बेहतर रहेगा।

2. PNB SHARE : पंजाब नेशनल बैंक शेयर मार्केट (Share Market News) में लगातार ऊपर जा रहा है और इसका कारण है पंजाब नेशनल बैंक एक मजबूती के साथ भारत की फाइनेंसियल सेवाओं में अपना योगदान कर रहा है अगर इस शेयर (Share Market News) में इन्वेस्ट करने की बात की जाए तो अभी तक के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो कुछ समय के लिए इस शेयर में गिरावट जरूर देखने को मिली थी लेकिन अभी यह शेयर उसे समय भी उठ रहा है जब एचडीएफसी बैंक (HDFC BANK SHARE) का शेयर नीचे जा रहा है ऐसे में एक्सपर्ट यही सलाह देते हैं कि अगर आप इन्वेस्ट करना चाहते हैं और बैंकिंग सेक्टर में चाहते हैं तो यह विकल्प आपके लिए खास है। अगर इसके वर्तमान मूल्य की बात की जाए तो 102 रुपए के आसपास यह चल रहा है और जल्दी ही उम्मीद है कि यह काफी ऊपर जाएगा।

3. IOCL SHARE : इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भारत में प्राकृतिक गैस और ईंधन के एक बड़े उद्योग के रूप में जाना जाता है और यही बड़ा नाम है पूरे भारत में और इन्वेस्टर (Share Market News) की नजर भी इस पर रहती है कुछ खास इन्वेस्टर इस विशेष शेयर में इन्वेस्ट करने की बात करते हैं और फिलहाल के लिए 143 रुपए के आसपास इसका मूल्य है और क्योंकि यह भविष्य में आगे ही जाएगा इसलिए हर कोई चाहता है कि शेयर (Share Market News) को आप खरीद लीजिए और निश्चित रूप से आपको फायदा ही देने का काम यह शेयर करेगा।

4. ICICI BANK SHARE : जब सब बैंक नीचे जा रहे हैं तो आइसीआइसीआइ बैंक भी नीचे जा रहा है लेकिन हर कोई जानता है कि आइसीआइसीआइ बैंक (Share Market News) किस प्रकार की सेवाएं देता है और विश्व स्तरीय सेवाओं के लिए ही यह बैंक जाना जाता है इसलिए फिलहाल के लिए इसकी स्थिति थोड़ी सी नाजुक है लेकिन नाजुक खाने का मतलब यह नहीं है कि यह तरक्की नहीं करेगा फिलहाल के लिए या घाटे में है ₹10 लेकिन जल्दी यह ऊपर जाएगा और अगर आप शेयर मार्केट (Share Market News) में इस शेयर में इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो कर सकते हैं या किसी भी तरह से आपके पैसे को डुबोने में मदद नहीं करेगा अगर यह मदद करेगा तो आपके पैसे को ऊपर ले जाने में ही करेगा ऐसा एक्सपर्ट मानते (Share Market News) हैं बाकी आप जैसा चाहे वैसा कर सकते हैं।

5. AXIS BANK SHARE : 1059 का यह शेयर इस समय खास चर्चा में है क्योंकि शेयर में फिलहाल के लिए गिरावट है और यह गिरावट एचडीएफसी बैंक (Share Market News) प्रकरण को लेकर ही हुई है लेकिन तमाम एक्सपर्ट जो शेयर मार्केट में डॉ पेज चलते रहते हैं उनका मानना है कि एक्सिस बैंक का शेयर (Share Market News) जल्द ही ऊपर जाएगा और अगर इन्वेस्टमेंट करने के इच्छुक लोग इस वक्त इन्वेस्टमेंट करते हैं तो निश्चित रूप से इसका उन्हें भविष्य में फायदा मिलेगा।

कैसे करें Share Market में Invest -

अगर आप चाहते हैं शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना तो यह बेहद ही आसान है और कुछ ऐप (Apps) इसे और भी आसान बना रहे हैं। फिलहाल AngelOne App शेयर मार्केट (Share Market) में इन्वेस्ट करने के लिए बेहतर ऐप सबित हो रहा है और इसके माध्यम से आप आसानी से शेयर मार्केट (Share Market) में इन्वेस्ट कर सकते हैं यानी कि शेयर खरीद (Buy Share) और बेच (Sell Share) सकते हैं। नीचे हम इस ऐप का लिंक दे रहे हैं आप चाहे तो डाउनलोड कर अपना अकाउंट बनाकर शेयर मार्केट में इन्वेस्ट (Invest In Share Market) कर सकते हैं। इस बात का ध्यान रखना है कि अकाउंट बनाने के साथ ही आपको कुछ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करना होता है जो बेहद ही आसान है। शेयर मार्केट में इन्वेस्ट (Invest In Share Market) करना है जोखिम भरा हो सकता है और जो भी कदम आप उठाने जा रहे हैं वह आप अपने जोखिम पर ही उठाएंगे। नीचे दिए गए लिंक से AngelOne App डाउनलोड करने पर आपको ₹15000 तक का फ्री में फायदा मिल जाएगा जिसे आप Share Market में Invest कर सकते हैं।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा ₹15000 तक)

Earn Money Online App : एक विशेष बात जिसका रखें ध्यान -

अगर आप चाहते हैं कि आपको मुफ्त में ₹17000 या इससे अधिक का फायदा हो तो ऐप में रजिस्टर करने के बाद आपको अपनी KYC को पूरा करना होगा। KYC पूरा करने के तत्काल बाद आपको ₹17000 या इससे अधिक का फायदा मिलेगा। KYC करने के लिए आपको अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड चाहिए होगा।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा ₹15000 तक)

वैसे आप इस ऐप के साथ अपना इन्वेस्टमेंट (Invest in Share Market) जरूर करें और शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना आजकल हर किसी के लिए आसान है। इन्वेस्टमेंट (Investment) अपने रिस्क पर करें लेकिन हम आपको यही सलाह देंगे कि बढ़ती दुनिया के साथ आप भी कदम से कदम मिलाकर जरूर चलिए।

AngelOne App Download : Link (KYC करना होगा जरूरी, मिलेगा 15000 तक)
Previous Post Next Post



ध्यान दें : यहाँ प्रकाशित आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें या आपमे रिस्क पर निर्णय लें। शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड निवेश वित्तीय जोखिमों के अधीन है।



फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT