HDFC Bank Share : बुरे दिनों के बाद अब इस एचडीएफसी बैंक का शेयर करवाएगा तगड़ा प्रॉफिट, जानें फायदे की बात


HDFC Bank Share Price: निजी सेक्टर के दिग्गज बैंक HDFC Bank देश का पहला ऐसा बैंक बन गया जिसके दो करोड़ क्रेडिट कार्ड फोर्स (CIF) में हैं। इसका असर आज बैंक के शेयरों पर भी दिख रहा है। एचडीएफसी बैंक के शेयरों की आज जमकर खरीदारी हो रही है। रेड जोन में खुलने के बाद इंट्रा-डे में इसने करीब डेढ़ फीसदी की बढ़त हासिल कर ली। 

HDFC BANK ने 2001 में अपना पहला क्रेडिट कार्ड इश्यू किया था। मार्च 2023 के आंकड़ों के हिसाब से क्रेडिट कार्ड का सबसे बड़ा कारोबार इसी का है और इसके पास 28.6 फीसदी मार्केट शेयर है।

निजी सेक्टर के दिग्गज बैंक (HDFC Bank) देश का पहला ऐसा बैंक बन गया जिसके दो करोड़ क्रेडिट कार्ड फोर्स (CIF) में हैं। इसका असर आज बैंक के शेयरों पर भी दिख रहा है। एचडीएफसी बैंक के शेयरों की आज जमकर खरीदारी हो रही है। रेड जोन में खुलने के बाद इंट्रा-डे में इसने करीब डेढ़ फीसदी की बढ़त हासिल कर ली। इसके शेयर अभी BSE पर 1.30 फीसदी की बढ़त के साथ 1446.20 रुपये पर हैं। इंट्रा-डे में यह 1448.85 रुपये पर पहुंच गया था और एक कारोबारी दिन पहले यह 1427.60 रुपये (HDFC Bank Share Price) पर बंद हुआ था।

(HDFC Bank) एचडीएफसी बैंक ने क्रेडिट कार्ड का कारोबार 2001 से शुरू किया था और अपना पहला क्रेडिट कार्ड 2001 में लॉन्च किया था। 2017 में इसने 1 करोड के CIF लेवल को पार कर दिया। इसके बाद ठीक 6 साल और 1 महीने में ही इसने 2 करोड़ के CIF लेवल को पार कर दिया। कंपनी ने 23 जनवरी को प्रेस रिलीज के जरिए इसकी जानकारी दी।

(HDFC Bank)एचडीएफसी बैंक ने 2001 में अपना पहला क्रेडिट कार्ड इश्यू किया था। मार्च 2023 के आंकड़ों के हिसाब से क्रेडिट कार्ड का सबसे बड़ा कारोबार इसी का है और इसके पास 28.6 फीसदी मार्केट शेयर है। RBI के लेटेस्ट आंकड़ों के मुताबिक बैंक ने नवंबर में 3.2 लाख कार्ड जोड़े थे और इसके आउटस्टैंडिंग कार्ड की संख्या 1.95 करोड़ पर पहुंच गई। अब HDFC Bank ने प्रेस रिलीज के जरिए खुलासा किया कि यह आंकड़ा 2 करोड़ पर पहुंच गया। बैंक का मंथली कार्ड स्पेंडिंग रेंज 35 हजार से 45 हजार रुपये है। दिसंबर 2023 के आंकड़ों के मुताबिक कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन और क्रेडिट कार्ड समेत इसके पेमेंट बिजनेस की रिटेल एसेट्स में 8 फीसदी हिस्सेदारी है।
Previous Post Next Post



ध्यान दें : यहाँ प्रकाशित आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें या आपमे रिस्क पर निर्णय लें। शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड निवेश वित्तीय जोखिमों के अधीन है।



फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT